Blog

NKS

Yatharth Sandesh
25 Jun, 2017(Hindi)
Prime News

‘योग’ पाठ्यक्रम में शामिल, योग आयोग का गठन करने वाला देश का पहला राज्य बना छत्तीसगढ

/
0 Reviews
Write a Review

1623 Views

 
बस्तर : हर साल २१ जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है । इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के जगदलपुर (बस्तर) में भी योग दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं । ये तैयारियां बड़े पैमाने पर की जा रही हैं ।

लोगों में योग के प्रति जागृति आए इसके लिए जीवन में योग को अपनाने की लोगों से अपील की जा रही है । साथ ही इसे लेकर जगदलपुर में १५ दिनों के शिविरों को भी आयोजन किया जा रहा है ।

आयोजन समिति ने मंगलवार को योग दिवस के मद्देनजर सुबह दंतेश्वरी मंदिर से एक विशाल रैली निकालने का निणर्य लिया । इस पूरे आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री. निवास मद्धी ने कहा कि, रैली में छात्र, अभिभावक, विद्यालय के शिक्षक समेत शहर के नागरिक शामिल हुए । बता दें कि, जगदलपुर के इंदिरा प्रियदर्शिनी स्थित ओलम्पिक संघ के कार्यालय में बीते सोमवार को योग दिवस की तैयारियों को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी ।

लिहाजा, उस बैठक में जानकारी देते हुए मद्धी ने कहा कि, राज्य सरकार ने ‘योग’ को पाठ्यक्रम में शामिल कर लिया है । साथ ही ये देश का पहला ऐसा राज्य है जहां योग आयोग का गठन किया गया है ।

उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में प्राइमरी से लेकर उच्च विद्यालय तक में योग को अनिवार्य करते हुए योग के ट्रेंड शिक्षक छात्र-छात्राओं को योग सिखाएंगे ।

स्त्रोत : न्युज १८

Featured Posts

Reviews

Write a Review

Select Rating