Blog

NKS

Yatharth Sandesh
25 Jul, 2017(Hindi)
National

महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी महाराज और गुरु गोविन्द सिंह ही देश के असली हीरो है – योगी आदित्यनाथ

/
0 Reviews
Write a Review

2233 Views

 
लखनऊ : महाराणा प्रताप की ४७७ वीं जयन्ती पर आयोजित समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबर, अकबर और औरंगजेब आक्रान्ता थे जबकि महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी और गुरु गोविन्द सिंह देश के वास्तविक हीरो थे ।

उन्होंने कहा कि, इन वास्तविक हीरों से प्रेरणा लेकर जिस दिन काम करना शुरु कर देंगे उस दिन आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) जैसी संस्थाओं से डरने की कोई आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि, महाराणा प्रताप ने अकबर से मिलने संबंधी मानसिंह के प्रस्ताव को ठुकरा कर स्वाभिमान और सम्मान की परिभाषा गढ़ दी थी । उनके बताए रास्ते पर चलकर ही देश और समाज को सम्मान मिल सकता है ।

उन्होंने कहा कि, जो जाति या समुदाय अपने इतिहास को सुरक्षित नहीं रख सकती वह भूगोल भी सुरक्षित नहीं रख पाएगा । उन्होंने कहा कि, जो व्यक्ति जितना सकारात्मक होता है उतना ही ऊर्जावान और लक्ष्य प्राप्ति में सफल रहता है । इस अवसर पर राज्यपाल राम नाईक और विदेश राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री आशुतोष टण्डन, ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. स्वाति सिंह उप थीं ।

स्त्रोत : पंजाब केसरी

Featured Posts

Reviews

Write a Review

Select Rating